Friday 17 June 2016

हमारी प्रभु से प्रार्थना है की आप ऐसे ही लोगों में धर्म के प्रति जागरूकता पैदा करते रहें..


अनन्त श्री विभूषित पूज्य 
श्री नृत्य गोपाल दास जी महाराज 
के 78 वें जनोमत्सव के उपलक्ष्य में अयोध्या में आयोजित संत सम्मलेन 
17/6/2016


अयोध्या। अंन्तश्री विभूषित पूज्य महंत श्री नृत्यगोपालदास जी महाराज के पावन सानिध्य में प्रभु श्री की पावन जन्म स्थली अयोध्या जी में आयोजित विशाल श्रीमद् भगवात कथा में कल महाराज श्री द्वारा कल सभी भक्तों को विराम दिवस की कथा श्रवण कराई गई जिसमे अयोध्या जी से एवं देश के अनेक संत महात्माओं का विशाल जनसमूह कथा श्रवण करने पंहुचा। पधारे हुए अनेकों संत महात्माओं ने महाराज श्री को आशीर्वाद दिया और महाराज श्री की मनमोहक वाणी एवं कथाशैली की प्रशंशा करते हुये कहा कि आपको भगवान श्री राम एवं योगेश्वर श्रीकृष्ण की साक्षात कृपा प्राप्त है । तभी तो ठाकुरजी के मृदल व्यवहार से कथाओं में श्रोताभक्त खिचें चले आते हैं ।

आज से पहले कथाओं में इतने भक्तों का एक साथ इतना बड़ा जनसमूह बहुत ही कम देखने को मिला है। उन्होंने कहा की महाराज श्री आप सनातन धर्म के प्रति और युवाओं को धर्म से जोड़ने का जो कार्य कर रहे हैं वो बहुत ही सहरानीय कार्य हैं। हमारी प्रभु से प्रार्थना है की आप ऐसे ही लोगों में धर्म के प्रति जागरूकता पैदा करते रहें और युवाओं को धर्म की राह पर चलने की क्षिक्षा प्रदान करते रहें।

इस अवसर पर नीलकंठ कल्याण दास जी महाराज, फुलडोलदास जी महाराज, सतुआ बाबा, देवेन्द्र प्रसादाचार्य जी महाराज आदि के साथ अनेकों संत महात्मा उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment