Thursday 11 August 2016

मेरे गिनियों न अपराध लाड़ली श्री राधे लाड़ली श्री राधे - किशोरी श्री राधे

 Shrimad Bhagwat Katha - Darbhanga Bihar | Live | चतुर्थ दिन | 7-14 Aug 2016






श्री देवकीनन्दन ठाकुर जी महाराज के पावन सानिघ्य में कामेश्वर सिंह संस्कृत विश्वविद्यालय खेल मैदान दरभंगा में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा में आज सभी भक्तों को चतुर्थ दिवस की कथा श्रवण कराई गई जिसमें वामन अवतार की कथा श्रवण कराई गई।
कथा प्रारम्भ करने से पहले मुख्य यजमान श्री श्याम बाबा उत्सव परिवार ने परिवार सहित व्यास पूजन व आरती कर आर्शीवाद प्राप्त किया।

कथा क्रम की शुरूआत एक सुन्दर भजन से की जिसके बोल है...

मेरे गिनियों न अपराध लाड़ली श्री राधे लाड़ली श्री राधे - किशोरी श्री राधे ।
भजन सुनकर सभी भक्त झूम उठे और भक्ति में भाव विभोर हो गये।
कथा की शुरूआत करते हुए महाराज श्री ने कहा कि संसार एक मकड़ जाल हैै एक मोह माया है। इस मोह माया से निकलने का सिर्फ एक मात्र उपाय है और वो है सिर्फ और सिर्फ श्रीमद् भागवत कथा श्रवण कर अपने जीवन को कृतार्थ करना। 


जो जीव मानव जीवन पााकर भगवान का भजन नही करता वो जीव अपना जीवन बर्बाद कर देता है। अपने जीवन को कृतार्थ करने के लिए मानव जीव को एक मार्ग दर्शक , एक गुरू की आवश्यकता पड़ती है जो उसका मार्ग दर्शन कर सकें। पूज्य श्री ने कहा जो मनुष्य अपने धर्म के प्रति वफादार है वो सम्मान का पात्र है। और जो अपने धर्म के प्रति वफादार नही है वो किसी के साथ वफादार नही हो सकता।


जो लोग गउ की हत्या करते है उनको जरा सा भी संकोच नही होता कोई धर्म यह नही सिखाता कि हम किसी का बध करें। हम सब सनातनों की यही पहल है कि गउ हत्या पर पूर्णतः विराम लग जाये तो सरकार ऐंसा कानून बनाये कि फिर किसी के आने कि जरूरत ही नही होगी। गउ हमारी हमारी माता है हमारी श्रृध्दा का प्रतीक है।
हम सबको संतों के साथ कन्धे से कन्धा मिलाकर चलना पड़ेगा तभी हम अपनी गउ माता को बचा पायेंगे।


पूज्य महाराज श्री ने बडे़ ही सुन्दर-सुन्दर भजन भक्तों को श्रवण कराये जिनका उपस्थित हजारों कि संख्या में सभी भक्तों ने झूम झूमकर आनंद उठाया।
कथा के अंत में महाराज श्री एवं मुख्य यजमान श्री श्याम बाबा परिवार ने परिवार सहित श्री प्रियकांत जू की आरती कर आर्शीवाद प्राप्त किया।


मेरे गिनियों न अपराध लाड़ली श्री राधे  लाड़ली श्री राधे - किशोरी श्री राधे । Shrimad Bhagwat Katha - Darbhanga Bihar | Live | चतुर्थ दिन | 7-14 Aug 2016

No comments:

Post a Comment